सरकारी नौकरी

loading...

जानिए घर में किस दिशा में खुलनी चाहिए तिजोरी, सही दिशा बदल सकती है भाग्य


हमें घर में वास्तु का बहुत ध्यान रखना जरुरी होता है। अलमारी की दिशा और उसका मुहं किस तरफ खुला होना चाहिए यह बहुत जरुरी है। इसकी सही दिशा ही आपको कभी धन की कमी नहीं होने देगी। तिजोरी को गलत दिशा में रखने से धन बढ़ने की जगह घटने लगता है, इसलिए दिशा का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

किस दिशा में खुले तिजोरी:

याद रखें तिजोरी कभी भी दक्षिण दिशा में ना खुलें अर्थात अलमारी का मुहं दक्षिण दिशा की और नहीं होना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से तिजोरी में कभी धन नहीं रहता और उसके लोकर हमेशा खाली रहते है।

अलमारी पर माँ लक्ष्मी की तस्वीर लगायें जिसमे दो हाथी सुंठ उठाये नजर आ रहे हो। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और कभी भी तिजोरी का लोकर खाली नहीं रहता है।

अलमारी को कभी भी जमीन पर नहीं रखनी चाहिए। वास्तु के अनुसार तिजोरी को किसी लकड़ी के पाते या स्टेंड पर रखना चाहिए, क्योंकि ऐसा वास्तु के हिसाब से शुभ माना जाता है।

घर की तिजोरी या अलमारी को कभी भी खाली ना रखें।अलमारी में गणेश जी और माँ लक्ष्मी की तस्वीर जरुर रखें या आप चांदी के कलश भी रख सकते है। खाली तिजोरी वास्तु के हिसाब से शुभ नहीं मानी जाती। 

तिजोरी को दक्षिण दिशा की दीवार से लगाकर रखें ताकि उसका मुहं उतर दिशा में खुलें, क्योंकि इस दिशा के स्वामी धन के देवता कुबेर है। 

No comments