सरकारी नौकरी

loading...

पढाई में कमजोर और जिद्दी बच्चों के लिए अपनाएं ये महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स


बच्चे भगवान का रूप होते है। लेकिन हमेशा अति हर चीज की खराब होती है। ऐसे ही अगर बच्चा हद से ज्यादा जिद्दी है तो फिर मामला गड़बड़ है। कई बार जिद्दी बच्चे को संभालना माँ-बाप के लिए भी मुश्किल हो जाता है। ज्यादा लाड़-प्यार बच्चे को बिगाड़ देता है अगर आप भी अपने बच्चे की जिद्द से परेशान हो गए है तो ये वास्तु टिप्स अपनाकर आप अपने बच्चे की जिद्द से छुटकारा पा सकते है। 

जिद्दी बच्चे को समझदार बनाने के वास्तु टिप्स:

# मोरपंख: दोपहर और रात का समय ऐसा होता है जब बच्चा ज्यादा जिद्द करता है तो ऐसे में यूज़ समझा-बुझा कर और खिला-पिला कर सुला दे। जब बच्चा सो जाए तो उसके उपर मोरपंख से हवा करनी चाहिए। 

# माँ सरस्वती की आराधान: बच्चे पर राहू का प्रभाव होने की वजह से वो ज्यादा शैतानी करने लगता है। ऐसे में बच्चे को समझाएं की वह माँ सरस्वती और भगवान हनुमान जी की आराधना करें।

# हनुमान चालीसा: जिन बच्चों पर मंगल का साया होता है वे बहुत उग्र होते है और बात-बात पर बिफर जाते है। ऐसे बच्चों को समझाएं की वे भगवान हनुमान जी की चालीसा का पाठ करें। 

# गणपति दर्शन: अगर बच्चे पर बुध का साया रहता है तो वह जिद्दी होता है और उस पर खुद का कण्ट्रोल नहीं रहता। ऐसे में यूज़ समझाएं की बुधवार को भगवान गणेश की मंदिर जाए और उनकी आराधना करें।

No comments