सरकारी नौकरी

loading...

इन भारतीय बल्लेबाजों ने एशिया के बाहर रचा इतिहास, बनाए सबसे ज्यादा शतक


भारतीय क्रिकेट टीम के आगे हर कोई पस्त हो जाता है। भारतीय बल्लेबाजी का इतिहास शुरू से ही शानदार रहा है। जिनका बोलबाला पूरे क्रिकेट जगत में है। लेकिन ऐसा नहीं है कि हर कोई भारतीय बल्लेबाज विश्व क्रिकेट में हर जगह रन बनाने के लिए जाना जाए। आज हम आपको भारतीय क्रिकेट इतिहास के ऐसे बल्लेबाजों से रूबरू करवाते हैं जिनका एशिया के साथ ही एशिया के बाहर भी शानदार रिकॉर्ड रहा है।

एशिया से बाहर हैं सबसे ज्यादा शतक:

# वीवीएस लक्ष्मण 8 शतक: भारतीय क्रिकेट इतिहास में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण का नाम बहुत ही अदब से लिया जाता है। वीवीएस लक्ष्मण ने अपने टेस्ट करियर के दौरान खासा प्रभावित किया है।

# विराट कोहली 11 शतक: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत या एशिया की पिचों के बल्लेबाज हैं बल्कि एशिया से बाहर तो विराट कोहली कुछ ज्यादा ही खतरनाक लगते हैं।

# राहुल द्रविड़ 14 शतक: राहुल द्रविड़ एक बहुत ही क्लीन टेस्ट बल्लेबाज रहे हैं। द वॉल के नाम से जाने गए द्रविड़ ने अपने पूरे टेस्ट करियर के दौरान 36 शतकीय पारियां खेली। राहुल द्रविड़ ने 14 टेस्ट शतक तो एशिया की सरजमीं से बाहर लगाए हैं।

# सुनील गावस्कर 15 शतक: सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक बहुत बड़ा योगदान दिया है। सुनील गावस्कर ने अपने करियर में 34 टेस्ट शतक लगाए। इनमें से उन्होंने 15 शतक एशिया से बाहर जड़े।

# सचिन तेंदुलकर 18 शतक: सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 51 टेस्ट शतक लगाए। इन शतकों में से सचिन ने 18 शतक तो एशिया से बाहर लगाए हैं।

No comments