सरकारी नौकरी

क्या आप भी करती है स्मोकिंग तो काले होंठों को को ऐसे करें गुलाबी


वैसे धूम्रपान करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इससे होंठ अक्सर काले हो जाते हैं ये आपके चेहरे के लिए बहुत बेकार होते हैं। होंठों का काला होना धूम्रपान का सबसे बेकार और बड़ा दुष्प्रभाव है। कई महीनों या सालों तक धूम्रपान करने से होंठ काले होने लगते हैं। सिगरेट में मौजूद निकोटिन और टार धूम्रपान के दौरान होंठों पर ट्रांसफर होते हैं जिससे होंठों की रंगत खराब होती है और होंठों की त्वचा की रक्त वाहिकाएं सिकुड़ने लगती हैं।

काले होंठों को को ऐसे करें गुलाबी:

# चुकंदर आपके होंठों को प्राकृतिक रुप से गुलाबी बनाता है। इसके लिए, थोड़ा चुकंदर घिसें और इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे मिला लें। इस पेस्ट को होंठों पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।

# नींबू के रस में ब्लीचिंग प्रोपर्टीज होती हैं जो त्वचा में मेलेनिन के उत्पादन को नियंत्रित करती है। होंठों की रंगत को हल्का करने के लिए सीधे तौर पर होंठों पर नींबू का रस लगाएं।

# गुलाब ना केवल होंठों की रंगत को हल्का करते हैं बल्कि यह होंठों की त्वचा को भी पोषण देता है। इसके लिए गुलाब की कुछ पत्तियों को पीस लें और इसमें मलाई और शहद मिलाएं। इस पेस्ट को होंठों पर लगाएं।

# ताजा अनार लेकर इससे एक चम्मच जूस निकाल लें। इसे अपने होंठों पर लगाएं। आधा घंटे के लिए इसे छोड़ दें। इसके बाद सादे पानी से होंठों को धो लें।

No comments