सरकारी नौकरी

एक लड़की अपने पति से नहीं बल्कि अपने पिता से सुनना चाहती है ये बातें


यह तो हम सभी जानते है कि बेटियाँ माता-पिता की दुलारी होती हैं। यहाँ तक कि एक पिता के लिए तो बेटियाँ उनकी परी होती हैं, जिनकी वे हर इच्छा पूरी करना चाहते हैं। लेकिन इसी के साथ ही लडकियां चाहती है कि एक पिता अपनी भावना व्यक्त करते हुए अपनी बेटी से बात करें। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो हर बेटी अपने पिता से सुनना चाहती हैं।

क्या है वो बातें:

# तुम खूबसूरत हो: पेरेंट्स को अपने बच्चे खूबसूरत ही लगते हैं लेकिन बेटी अपने माता-पिता से यह बात सुनना चाहती हैं, खासकर पिता से। आपकी यह एक छोटी-सी बात बेटी का आत्मविश्वास बढ़ा देती है।

# मैं तुम्हारे साथ हूं: वैसे तो पिता हर कदम पर अपनी बेटी के साथ खड़े रहते हैं लेकिन बेटी यह बात अपने पिता के मुंह से सुनना चाहती हैं कि मैं हर कदम पर तुम्हारे साथ हूं।

# कुछ भी नामुमकिन नहीं: बेटी चाहे कोई भी काम करें लेकिन वह चाहती हैं कि हर कदम पर पिता उन्हें प्रोत्साहित करें। पिता का प्रोत्साहन बेटी के लिए काफी मायने रखता है। 

# मुझे तुम पर नाज है: बेटी जब भी कोई अच्छा काम करें तो उसे यह जरूर कहें कि आपको उनपर नाज है। इससे न सिर्फ बेटी को खुशी मिलती है बल्कि इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

No comments