सरकारी नौकरी

loading...

इंजीनियरिंग करने के बाद स्टूडेंट्स में नजर आती है ये खास बातें


पुराने ज़माने में इंजीनियर्स को बहुत पढ़ाकू टाइप समझा जाता था लेकिन अब इनकी हालत बहुत बुरी हो चुकी है। अब तो लड़कियां भी इंजीनियरिंग करने वाले लड़कों को भाव नहीं देती हैं और शायद इसी वजह से प्रधानमंत्री मोदी जी ने इंजीनियर्स के लिए गर्लफ्रेंड योजना तैयार की है।

लड़कों में होती हैं ये खास बातें:

# इंजीनियरिंग का कोर्स काफी टफ होता है और अगर आप किसी टॉप इंस्‍टीट्यूट से इसकी पढ़ाई कर रहे हैं तो सिचुएशन और भी ज्‍यादा मुश्किल हो जाती है। 

# कई बार कोर्स के दौरान ऐसी परिस्थितियां आती हैं जब आपको धैर्य से काम लेना होता है। इसलिए जब तक स्‍टूडेंट्स का कोर्स पूरा होता है तब तक उनमें धैर्य का गुण कूट-कूट कर भर जाता है।

# इंजीनियर बनने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। एग्‍जाम देने पड़ते हैं और प्रैक्‍टिकल्‍स और प्रोजेक्‍ट्स तो जैसे जान ही ले लेते हैं। इसका मतलब है कि वो बहुत मेहनती और अपने लक्ष्‍य को पाने के लिए बहुत जिद्दी है।

# इंजीनियरिंग करने वाले लड़कों को आप पढ़ाकू और सीधा भी कह सकते हैं और शायद यही वजह है कि इनकी गर्लफ्रेंड्स कम होती हैं। तभी तो इस बात पर पीएम की नज़र भी गई।

# इंजीनियरिंग के स्‍टूडेंट्स की लाइफ बहुत ज्‍यादा मुश्किल होती है। आपने तो इंजीनियर्स के ऊपर बनने वाले जोक्‍स के बारे में सुना ही होगा साथ ही आपको ये भी पता होगा कि इनकी कितनी फजीहत होती है।

No comments