सरकारी नौकरी

loading...

स्टडी: स्कूल के बाद कुछ इस तरह बदलता है कॉलेज का माहौल, पहले जान लें ये टिप्स


अब 12वीं की परीक्षाओं के परिणाम के बाद से ही कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन का दौर जारी हो चुका है। स्कूल के बाद कॉलेज में एडमिशन स्टूडेंट्स के लिए एक नया अनुभव लेकर आता हैं। इसी के साथ ही स्कूल और कॉलेज के वातावरण में भी बहुत फर्क होता हैं जिसके चलते कभीकभार स्टूडेंट्स अपने लक्ष्य से भी भटक जाते हैं।

पहले जान लें ये टिप्स:

# कोर्स का चुनाव: इंजीनियरिंग और आईटी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इसमें करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन आपकी इन दोनों क्षेत्रों में रुचि नहीं है तो इन क्षेत्रों में जाने की गलती बिल्कुल भी न करें।


# क्लास मिस: जब कॉलेज में क्लास शुरू होती है उससे पहले हर कॉलेज में ओरिएंटेशन प्रोग्राम होता है, उसे जरूर अटेंड करें। कॉलेज मे पहले वर्ष स्टूडेंट्स क्लास मिस करते है जिससे पढ़ाई में असर पड़ता है।

# एकांत जगह: कॉलेज में मस्ती के साथ साथ कॉलेज का कोई ऐसा स्पॉट चुनें जहां पर बैठ कर आप आराम से पढ़ सके। इससे आपको कॉलेज क्लॉस में मार्क्स कम नहीं मिलेंगे और बहुत सी एक्टिवटी में भाग ले सकेंगे।


# टीचर्स से तालमेल: कॉलेज के पहले साल दोस्तों के साथ साथ टीचर्स के साथ तालमेल बिठाकर चलें क्योंकि वो आपके लिए एक एडवाइजर के तौर पर काम कर सकते हैं।

No comments