सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियों को हो सकती हैं ये समस्याएं, बिकिनी वैक्सिंग कराने से पहले जान लें ये बातें


लड़कियां शरीर से अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। इस प्रक्रिया में लड़कियों को बहुत दर्द से गुजना पड़ता है, लेकिन इसके परिणाम दर्द के एहसास को कम कर देते हैं। अगर आप भी बिकिनी वैक्स कराती हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है।


इन बातों का रखें ध्यान:


कभी भी पीरियड्स के समय बिकिनी वैक्स कराने की गलती न करें। पीरियड्स के समय में आपकी स्किन बहुत सेंसेटिव होती है तो इस वक्त अपने दिमाग में इसका ख्याल तक नहीं आने दें। 

जब आप वैक्स कराते हैं, जिस जिस जगह पर वैक्स होती हैं वहां की स्किन खिंचती है और दर्द होता है। बिकिनी वैक्स के दौरान इस दर्द से बचने के लिए आप नम्बिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप वैक्सिंग के दौरान होने वाले दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं तो आप वैक्सिंग से पहले 1-2 एडविल टेबलेट्स ले सकती हैं। इससे आपको दर्द नहीं होगा। 

बिकिनी वैक्स कराने जाते वक्त हाइजीन का भी खास ख्याल रखें। अगर पार्लर में किसी और के लिए इस्तेमाल की गई वैक्स का बचा हुआ हिस्सा आपके लिए इस्तेमाल हो रहा है तो ऐसी जगह वैक्स न कराएं। 

वैक्सिंग कराने के बाद होने वाले दर्द को कम करने के लिए आप टी बैग्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए एक इस्तेमाल किये गए टी बैग को वैक्स की गई जगह पर लगाएं।

No comments