सरकारी नौकरी

फैशन: कम हाइट वाली लड़कियाँ इस तरह से करें ऑउटफिट का चयन


लड़कियों की सजना संवारना बहुत पसंद होता है। लडकियाँ अपने कपड़ो का चुनाव करते समय कुछ गलतियाँ कर बैठती है। ये कई बार उन्हें दूसरों के सामने शर्मिंदा कर देती हैं। जब भी ड्रेस खरीदने जाएँ तो अपने बारे में कुछ खास बातें ध्यान में रखनी पड़ती हैं। खासतौर से यह गलतियाँ छोटे कद की लड़कियों के साथ होती हैं।

इन बातों का रखें खास ध्यान: 

# मोनोक्रोम डिजाइन के कपड़े हाइट को मात देने के लिए बढ़िया है। टॉप से लेकर स्कर्ट या डिजाइनर पैंट में इस डिजाइन को चुनने पर हाइट लंबी लगती है। अगर शॉर्ट के साथ हेल्दी भी हैं तो उसे भी यह डिजाइन छिपा लेगा।

# मिक्स ऐंड मैच स्टाइलिश लुक देता है लेकिन शॉर्ट हाइट के लोगों को यह और छोटा दिखा सकता है। इसकी जगह सेम कलर के कपड़े चुनें जैसे वाइट टॉप और वाइट स्कर्ट इससे हाइट लंबी लगेगी।

# टॉप या ड्रेस चुनते वक्त छोटे प्रिंट के कपड़े चुनें। साथ ही जूलरी से लेकर बैग के मामले में भी बड़े साइज को खरीदने से बचें। ऐसा नहीं करने पर आपकी हाइट और छोटी लग सकती है।

# गलती से भी बल्कि या ऐसे कपड़े न चुनें जो आपके फिगर पर फिट न बैठते हों। ओवरसाइज्ड कपड़े लंबी और स्लिम लड़कियों पर अच्छे लगते हैं, लेकिन यह स्टाइल शॉर्ट लड़कियों को और छोटी हाइट वाला लुक दे सकता है।

No comments