सरकारी नौकरी

कभी भी खाली नहीं होगी रसोई, अगर कर लेंगे ये वास्तु टिप्स


हमारे घर का सबसे प्रमुख स्थान रसोई है जहां से हमें अन्न मिलता है। जब हम मकान बनाते है तो हर तरफ से वास्तु का ध्यान रखते है लेकिन फ्लेट में हर चीज वास्तु के हिसाब से मिलना मुश्किल है और उसे तोड़कर फिर से बनाना बहुत मुश्किल भरा काम है। ऐसे में वास्तु दोष को दूर करने के कई उपाय भी मौजूद है जिन्हें अपनाकर आप अपने घर का वास्तु दोष दूर कर सकते है।

रसोई का वास्तु दोष दूर करने के उपाय:

# रसोई को कभी भी मेन गेट के सामने नहीं बनाना चाहिए यह वास्तु के हिसाब से अशुभ माना जाता है और ऐसा घर के सदस्यों के लिए सही नहीं रहता है। 

# कभी भी रसोई के अंदर मंदिर ना बनाये, क्योंकि ऐसा करने से घर के लोगों का दिमाग गर्म रहता है।इससे परिवार के किसी सदस्य को रक्त संबधी बीमारी भी हो सकती है।

# कभी भी रसोईघर मेन गेट से जुड़ा हुआ नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसा होने से पति-पत्नी के बीच बिना किसी कारन के मतभेद होता है।

# किचन और बाथरूम कभी भी एक सीध में नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है और जीवन में शांति रहती है तथा मन भटकने लगता है। 

# रसोई में आग और पानी जैसी सुविधा वास्तु के अनुसार ही होनी चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं होने से घर के सदस्यों के स्वास्थ्य और व्यापार पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।

# बिना स्नान रसोई में प्रवेश ना करेंबिना स्नान रसोई में प्रवेश करने से नेगेटिव ऊर्जा आती है और घर के सदस्यों में आलस्य तथा चिढ़चिढापन बढ़ता है ।

No comments