सरकारी नौकरी

गर्लफ्रेंड बनाने से पहले अपने बारे में ये बातें जान लेना है बहुत जरूरी, वरना खाएंगे धोखा


कुछ लोग रिलेशनशिप की शुरुआत तो कर देते है लेकिन उसके बाद खुद को कोसते रहते हैं और अपने फैसले पर शर्मिंदा होते रहते हैं जिसके चलते वे अपने खुद के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे में व्यक्ति को किसी भी रिश्ते की शुरुआत से पहले खुद को टटोलने की जरूरत होती है कि वे अपने लिए क्या चाहते हैं और फिर ही रिलेशनशिप की शुरुआत की जानी चाहिए।

जान लें ये ये बातें:

रिसर्च के मुताबिक, एक रोमांटिक रिश्ते में ज्यादातर लोग भावनाओं में बहकर फैसले लेते हैं। इमोशनल होने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन ऐसे में अगर आप कई चीजों पर राय नहीं बना पा रहे, तो आपके परिवार के लोग और दोस्त एक बेहतर सलाह दे सकते हैं। अंतिम फैसला खुद करें।

किसी से मिलते वक्त अगर आप ये सोच रहे हैं कि आपको तुरंत फैसला लेना है, तो ये गलत है। बातचीत के लिए पूरा समय दें और पहले से किसी के बारे में राय न बनाएं। आप किसी को तभी अच्छी तरह जान पाएंगे, जब खुले दिमाग से उनकी बात को सुनेंगे और समझने की कोशिश करेंगे।

पहले ये सवाल अपने आप से पूछें कि आप अपनी जिंदगी में क्या चाहते हैं? इसके बारे में अपने पार्टनर से बात कीजिए और जानिए कि वो क्या चाहते हैं। कई बार लोग शुरुआती दौर में शादी या भविष्य में होने वाली संतान के बारे में बात करना पसंद नहीं करते। लेकिन एक-दूसरे की राय जानना और समझना आपके लिए जरूरी है।

No comments