सरकारी नौकरी

प्रेग्नेंट महिलाएं ध्यान दें, भूलकर भी ना पहने इस रंग के कपड़े


गर्भवस्था महिलाओं को कई चीजों का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है। हिन्दू शास्त्रों के साथ ही पुराणों में कई बातों ऐसी बताई गई है जो हमारे दैनिक जीवन से संबंध रखती है। ऐसे में आज हम इस लेख में कुछ खास बातों के बारे मे आपको बताने जा रहें हैं जिनको ध्यान में रखने से जीवन में आने वाली परेशानियों से आप आसानी से बच सकते हैं।

जीवन में इन चीजों का रखें ध्यान:

# शास्त्रों में माना जाता है कि रात के समय परफ्य़ूम, इत्र और तेज खुशबू वाली वस्तुओं का इस्तेमाल करने से बुरी शक्तियां आकर्षित होती है। इस वजह से इनका प्रयोग रात के समय नहीं करना चाहिए।

# मृत शरीर को जलाने या दफनाने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए क्योंकि अगर कोई मनुष्य ऐसा करता है तो वहां मौजूद बुरी आत्माएं उसी के साथ चलने लगती हैं और उसे अपने वश में कर लेती हैं।

# गर्भवती महिलाओं को काले, डार्क मेहरून रंग के कपडें पहनकर रात के समय घर से नहीं निकलना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बुरी आत्माएं आकर्षित होती है और उनके बच्चे को हानि हो सकती है।

# रोग ग्रस्त शरीर की ओर आत्माएं जल्दी आकर्षित होती हैं इस कारण से बीमार होने पर भी आत्मबल मजबूत रखना चाहिए क्योंकि इससे ही उस पर किसी भी तरह की नकारात्मकता हावी नहीं हो पाती है। 

No comments