सरकारी नौकरी

क्या आप जानते है रोजाना सेक्स करने से कम हो जाता है स्पर्म, जानिए रोचक बातें


आजकल शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए सभी उतावले रहते है और दिन में कई बार इस काम को अंजाम भी दे देते है। हमारे शरीर को फ्रेश स्पर्म बनाने के लिए 24-36 घंटे लगते हैं। लगातार शारीरिक संबंध बनाने से स्पर्म काउंट कम तो होते हैं लेकिन उसके बाद जो फ्रेश स्पर्म बनते हैं उनमें गतिशीलता ज्यादा होती है और इनकी वजह से फर्टिलिटी पर अच्छा असर पड़ता है।

कम हो जाता है स्पर्म:

ताजे स्पर्म ज्यादा जीवंत, गतिशील और फर्टिलिटी बढ़ाने वाले होते हैं। इसलिए अगर शरीर में ज्यादा समय तक स्पर्म स्टोर रहते हैं तो यह लोवर फर्टिलिटी का भी कारण बनते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि इनफ्रिक्वेंट यानी कि कभी-कभी स्खलित होना पुरुषों में फर्टिलिटी के खतरे को बढ़ा सकता है और एक व्यक्ति बिना स्खलित हुए ज्यादा से ज्यादा 7 दिनों तक रह सकता है।

कितने दिन में बनाएं सम्बन्ध:

इसलिए अगर आप पिता बनना चाहते हैं तो हर 2-3 दिन में शारीरिक संबंध बनाना आपके लिए सही होता है। इससे अंडों के लिए फ्रेश स्पर्म उपलब्ध होते हैं प्रेग्नेंसी के चांसेज बढ़ाने में मदद करते हैं। इसलिए अब आपको अपने मन से इस डर को बाहर कर देना चाहिए कि ज्यादा सेक्स आपकी फर्टिलिटी को नुकसान पहुंचाता है और आपके स्पर्म काउंट को निचले स्तर पर ले जाता है।

No comments