सरकारी नौकरी

loading...

थाइज के ढीलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स


लड़कियों में शरीर में कसावट भी आकर्षण का कारण बनता है। अक्सर देखा जाता है कि समय के साथ जाँघों में फैट बढ़ने लग जाती है और थाइज में ढीलेपन की समस्या उभरने लगती हैं। यह समस्या आपकी सुंदरता को कम करती हैं और आपके लिए समस्या का कारण बनती हैं। पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में यह समस्या ज्यादा होती हैं और चर्बी दिखने लगती हैं। चर्बी बढ़ने से आपका रूप खराब दिखने लगता हैं।

अपनाएं ये घरेलू उपाय:

कॉफी में मौजूद कैफीन बॉडी को एंटी-सेल्‍युलाइट बनाने में हेल्‍प करते है। इसके लिए कॉफी पाउडर और नारियल तेल को मिक्स करें। इसे सेल्युलाइट स्किन पर 20 मिनट तक स्क्रब करें। फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें।

यह तेल त्वचा में आसानी से अवशोषित होकर सेल्स में फैट के जमाव को कम करता है। साथ ही इससे त्वचा सॉफ्ट, स्‍मूद और यंग भी रहती है। इसके लिए वर्जिन ना‍रियल तेल से सेल्यूलाइट स्किन की रोजाना मसाज करें।

सेल्‍युलाइट स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप ड्राई ब्रशिंग का सहारा ले सकती हैं। यह फैट से छुटकारा दिलाता है। इसके लिए 5-10 मिनट धीरे-धीरे सेल्युलाइट स्किन पर ब्रश करें। 

सेब का सिरका त्वचा में फंसे टॉक्सिन को निकालकर सेल्युलाइट स्किन को कम करने में मदद करता है। इसके लिए पानी और सेब के सिरके को बराबर मात्रा में मिलाकर लगाएं।

No comments