सरकारी नौकरी

loading...

ये हैं वो कारण जिनकी वजह से लम्बी नहीं टिक पाती है लव मैरिज!!


आजकल लव मैरिज को लेकर कुछ ज्यादा चलन देखने को मिल रहा है। जब भी किसी से यह जाने  कि  लव मैरिज या अरैन्ज मैरिज मे से लव मैरेज ही क्यों असफल होती है। लव मैरिज जिसके पीछे आज शायद बहुत से युवा भागे जा रहे है। जैसे की लव मैरिज ही उनकी जीवन का एक मात्र उद्देश्य हो।

नहीं टिक पाती है लव मैरिज:

शुरूआत में तो एक दूसरा का बहुत ख्याल रखा जाता है। अगर एक ने कहा की आज उतने टाइम पर फिल्म देखने चलना है। तो दूसरा टाइम से आ जायेगा चाहे उसके लिए अपने घर में कितना भी झूठ बोलना पड़े या फिर अपना कोई भी जरुरी काम छोड़ना पड़ा हो लेकिन टाइम पर पहुच जायेंगे।


एक दुसरे की फिक्र अपने से भी ज्यादा करेंगे, अगर एक दुसरे के कार्य में कोई समस्या हो तो एक दूजे की की सहायता भी की जायेगी अपना काम ख़राब कर लेंगे लेकिन अपने पार्टनर का नही करेंगे। चाहे इसके लिए उनको दुगनी कीमत क्यों ना देनी पड़े।

अपने मोबाइल में रिचार्च नही करेंगे लेकिन अपने पार्टनर का रिचार्ज अवश्य करेंगे कोई  भी फंक्शन हो एक दुसरे को GIFT देंगे कहने का मतलब यह की एक जिस्म और दो जान वाली कहावत सिद्ध करने की कोशिश होती है।


शादी के बाद घर वालो से सामना होता है। तो स्वभाव के विपरीत इन्सान मिलने पर तालमेल नही हो पता है। तो फिर एक दुसरे के घर वाले में दोष को बढ़ा चढ़ा कर देखा जाता है। घर के अन्दर सम्बन्ध  टूटने की स्थिति होने लग जाती है।

No comments