सरकारी नौकरी

ये है शारीरिक सम्बन्ध से जुडी कुछ ऐसी बातें, जिन्हें जानकर उड़ जायेंगे होश


शारीरिक सम्बन्ध हर इंसान के जीवन का अभिन्न अंग है, इसके बिना जीव की उत्पत्ति असंभव है। ये एक ऐसा विषय है जिस पर आए दिन रिसर्च और स्टडीज़ से नए-नए खुलासे होते रहते हैं। इसी को देखते हुए आज हम आपके लिए सेक्स से जुड़े 10 रोचक फैट्स लाए है। इनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। 

सेक्स के अजीब फैक्ट्स:

# 1912 में हुई एक रिसर्च की माने तो, Male Penguins हमेशा आपस में ही सेक्स करते हैं। इसके अलावा वो मरे हुए और अनिच्छुक (Unwilling) Female Penguins के साथ भी सेक्स किया करते हैं।

# सेक्स प्रभावी ढंग से सिर दर्द को भी काफी कम करता है और इसलिए कुछ लोग अपने सिर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी सेक्स किया करते हैं। महिलाओं को इसमें काफी फायदा होता है।


# एक तथ्य यह भी प्रचलित है कि प्राचीन समय में हमारे पूर्वज (Bonobos) एक-दूसरे से मिलते वक़्त स्वागतार्थ आपस में सेक्स किया करते थे।

# Ronda Rousey, जो कि मार्शल आर्ट में मास्टर है, उनका कहना है कि 'किसी भी मैच से पहले वो ज़्यादा से ज़्यादा सेक्स करने की कोशिश किया करती हैं, क्योंकि ये उनके Testosterone Levels को बढ़ाता है।

# FDA ने कहा है कि कभी भी Anal Sex के लिए किसी भी तरह के Condom को उसने अप्रूव नहीं किया है, भले ही उनके इस्तेमाल की कितनी भी सिफारिशें की जा चुकी हो।


# एक अन्य अध्ययन में यह बताया गया था कि पुरुष सेक्स और फोरप्ले के दौरान अपने पार्टनर को सिड्यूस करने के लिए ब्रेस्टफीड किया करते हैं।

No comments