सरकारी नौकरी

loading...

वर्ल्ड कप 2019: धोनी ने ग्लव्ज से हटाया बलिदान चिन्ह, ICC ने किया था अनुरोध


पूर्व भारतीय कप्तान और भारत के अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को आईसीसी के नियमों का पालन करते हुए अपने ग्लव्ज से पैराशूट रेजिमेंट के प्रतीक चिन्ह से मिलता-जुलता बलिदान चिन्ह हटा लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में उनके विकेटकीपिंग ग्लव्ज पर कोई चिन्ह नहीं था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह वही ग्लव्ज है या धोनी ने नए ग्लव्ज पहने हैं। 

ग्लव्ज से हटाया बलिदान का चिन्ह:

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके विकेटकीपिंग ग्लव्ज पर बलिदान चिन्ह को आईसीसी ने नियमों का हवाला देते हुए हटाने का अनुरोध किया था। हालांकि मुद्दे पर टीम के खिलाड़ियों ने ही नहीं बीसीसीआई ने भी उनका समर्थन किया था और खेल जगत से भी उन्हें बड़ा समर्थन मिला था। देश भर से मिल रही प्रतिक्रियाओं के बाद यह मुद्दा बड़ी चर्चा में आ गया था।

यह था पूरा मामला:

इसी के साथ बीसीसीआई ने मामले में आईसीसी को पत्र भी लिखा। सीईओ राहुल जौहरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड पहुंच गए थे लेकिन आईसीसी ने बलिदान चिन्ह लगाए रखने की अनुमति नहीं दी थी। गुरुवार को आईसीसी ने बीसीसीआई से अपील की थी कि धोनी अपने ग्लव्स पर से बलिदान बैज का चिन्ह हटाकर अगले मैच में उतरे, जिसके बाद से पूरे देश में हंगामा मच गया।

No comments