सरकारी नौकरी

loading...

ये है नाइट क्रीम के इस्तेमाल के जबरदस्त फायदे, जानें इस्तेमाल के तरीके


आजकल प्रदूषण चेहरे की सुंदरता मिनटों में छीन लेता है। अक्सर आप मॉइस्चराइज़र, अच्छे एसपीएफ वाली सनस्क्रीन और अधिकतर लाइट मेकअप का इस्तेमाल कर मीटिंग, पार्टी या मॉल ट्रिप पर सबसे बेहतर दिखने की पूरी कोशिश करती हैं। आपकी त्वचा भी पूरे दिन जोर शोर से प्रदूषण, यूवी किरणों और बैक्टीरिया जैसे हानिकारक तत्वों से लड़ती है।

नाइट क्रीम के इस्तेमाल के फायदे:

# अच्छी नाइट क्रीम न केवल चेहरे से गंदगी हटाती है, बल्कि चेहरे की कोशिकाओं को तरोताजा करने के साथ टिश्यू डैमेज से भी बचाती है।


# धूप और प्रदूषण चेहरे की त्वचा को बेजान बनाते हैं। जंक फूड और कम पानी पीना भी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। नाइट क्रीम से त्वचा के उन हिस्सों को नमी मिलती है, जो जल्दी सूखते हैं।

# रात के वक्त शरीर में रक्त संचार प्राकृतिक रूप से सही होता है, जिससे स्किन प्रोडक्ट्स के पोषक तत्व त्वचा में जल्दी सोख लिए जाते हैं। नाइट क्रीम से चेहरे पर मसाज करने से आपकी त्वचा सुबह फ्रेश रहती है।

# नाइट क्रीम के पोषक तत्व त्वचा को सिकुड़ने से बचाते हैं, जिससे त्वचा का लचीलापन और कसाव बनाए रखने में मदद मिलती है। नाइट क्रीम्स से त्वचा की रंगत और स्किन टेक्सचर भी एक समान रहता है।


# नाइट क्रीम, दिनभर के प्रदूषण से त्वचा के छोटे-मोटे संक्रमण का असर कम कर आराम पहुंचाती है। नाइट क्रीम को सेल रिन्युअल और टिश्यू रिपेयर की प्रक्रिया को तेज़ करने के लिहाज से बनाया जाता है।

No comments