सरकारी नौकरी

शारीरिक सम्बन्ध की लत हो सकती है खतरनाक, ऐसे लोग हो जाते हैं सेक्स अडिक्शन के शिकार


आजकल लोग सेक्स को ही अपने जीवन का आधार माने लगे है। कई लोगों को सेक्स की लत होती है जिससे वो पीछा नहीं छुड़ा नहीं पाते है। सेक्स एक्सपर्ट्स के पास इस तरह के कई मामले आते रहे हैं, जिनमें लोगों ने अपनी सेक्स की लत के बारे में जिक्र किया। सेक्स कोई बुरी चीज नहीं है, लेकिन अति हर चीज की बुरी होती है। इसकी भी अति नुकसानदायक हो सकती है।

ज्यादा सेक्स से होते है ये ननुकसान:

सेक्स एक्सपर्ट के अनुसार, सेक्स की लत सबसे ज्यादा उन लोगों में होती है जो बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार होते हैं। ऐसे लोग सेक्स से संबंधित कई ऐसी गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं जो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।


सेक्स की लत ऐसे लोगों में भी ज्यादा मिलती है जो बचपन में कभी यौन शोषण का शिकार हुए हों। सेक्स एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसा शायद इसलिए होता है ताकि वे अपने बचपन के उस बुरे सपने से बाहर निकल सकें।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि जो लोग एस्पर्गर सिंड्रोम से पीड़ित होते हैं उनमें खतरनाक सेक्स संबंधी गतिविधियों में शामिल होने का खतरा अधिक होता है।


ड्रग्स या फिर नशे की लत की वजह से भी लोग सेक्स अडिक्शन का शिकार हो जाते हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसे लोगों के लिए सेक्स एक लत के विकल्प के तौर पर काम करता है।

No comments