सरकारी नौकरी

loading...

क्या आप भी अंडरआर्म पर करती है रेजर का इस्तेमाल, तो जान लें बातें


लड़कियों को शरीर पर बालों से नफरत होती है। अंडरआर्म के हेयर को हटाने के लिए कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वैक्सिंग सबसे बेहतर तरीका होता है। लेकिन कई बार वक्त की कमी में आप पार्लर नहीं जा पाती हैं और ऐसे में इसके लिए रेजर का इस्तेमाल करती हैं। रेजर से बाल हटाने में आपको स्किन की परेशानी हो सकती है, साथ ही इन्फेक्शन भी हो सकता है।

अंडरआर्म पर करती है रेजर का इस्तेमाल:

# इसके इस्तेमाल से पहले आप अपने अंडरआर्म पर हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इससे यहां मौजूद बालों को रेजर से हटाने में आसानी होगी। रूखी स्किन पर इन्हें हटाना मुश्किल होता है।

# कभी भी सीधे तौर पर इन्हें हटाना शुरू ना करें। हमेशा किसी अच्छी शेविंग क्रीम या जेल का इस्तेमाल करें।अगर आपके पास शेविंग क्रीम न हो, तो कंडीशनर या नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

# इन्हें अच्छी तरह हटाने के लिए ये जरूरी होता है कि आप सही डायरेक्शन में शेविंग करें। जिस डारेक्शन में हेयर की ग्रोथ हो उसी डायरेक्शन में शेविंग शुरू करें।

# रेजर के इस्तेमाल के बाद अंडरआर्म को मॉइश्चराइज करना ना भूलें। इस हिस्से पर एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं। आप चाहे तो इस पर एलो वेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

# रेजर से होने वाले इंफ्केशन से बचने के लिए ये जरूरी होता है कि आप इसे अच्छी तरह क्लीन और सेनेटाइज करके रखें। इसके इस्तेमाल से पहले औऱ बाद में डिटॉल से जरूर धोएं।

No comments