सरकारी नौकरी

loading...

अगर आपकी पत्‍नी हमेशा रहती है बीमार, तो जरूर आपके घर में है ये वास्‍तुदोष


हमारे ज्योतिष शास्त्रों और वास्‍तुशास्‍त्र में कुछ दोष बताए गए हैं, जिनके कारण महिलाओं के जीवन पर बुरा असर पड़ता है। वंशवृद्धि की समस्‍या पैदा हो सकती है, महिलाओं का स्‍वास्‍थ्‍य भी खराब रहता है और कई बार उनके वैवाहिक जीवन में भी काफी तनाव बढ़ जाता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ वास्‍तुदोष के बारे में ताकि आप भी इनसे बच सकें। 

आपके घर में है ये वास्‍तुदोष:

# यदि आपके घर में पानी की बोरिंग दक्षिण दिशा में हुई है तो य‍ह बहुत ही बड़ा दोष है। ऐसा होने से घर की महिलाओं का स्‍वास्‍थ्‍य खराब रहता है और अनचाहे खर्च भी बढ़ते हैं।

# यदि गृहणियां दक्षिण दिशा की ओर मुख करके खाना बनाती हैं तो उन्‍हें सर्वाइकल, हड्डियों में दर्द, कमर में दर्द जैसी समस्‍याएं पैदा हो सकती हैं। खाना बनाने वाली की पीठ की तरफ द्वार होने से भी कमर में दर्द होता है।

# अगर घर के उत्‍तर-पूर्व में शौचालय बना है तो यह बहुत ही बड़ा वास्‍तुदोष माना जाता है। ऐसा होने से महिलाओं के लिए वंशवृद्धि में बाधा उत्‍पन्‍न हो सकती है। 

# यदि पति-पत्‍नी का शयन कक्ष उत्‍तर-पूर्व में है तो यह सही नहीं है। यह दोष भी संतान उत्‍पत्ति में बाधा है। बेहतर होगा कि घर के मालिक का शयनकक्ष उत्तर-पश्चिम दिशा में हो।

No comments