सरकारी नौकरी

loading...

महिलाओं में सफ़ेद पानी की समस्या में फायदेमंद है इन चीजों का सेवन


एक जवान लड़की के शरीर में कई बदलाव आते है जिससे उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सफ़ेद पानी यानि प्रदर की समस्या से हर औरत परेशान रहती है। इसी वजह से वह हमेशा चिडचिडी रहती है। इसका समय पर इलाज करना जरुरी है ताकि वजिना से जुडी कोई परेशानी ना हो। सफ़ेद पानी की वजह से औरते हमेशा तनाव ग्रसित रहती है।

कैसे पाएं सफ़ेद पानी से छुटकारा:

# हरी मेथी के पत्तो को साफ़ पानी मे धोकर एक किलो पानी मे उबाल ले, इस पानी को छानकर ठंडा करके एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाकर इसका सेवन रोजाना सुबह सुबह करे, कुछ ही दिनों मे इस समस्या से निजात मिलेगा।

# रात को सोने से पहले पीसी हुई दाना मेथी को खाना शुरू कर दे रात को पीसी दाना मेथी के सेवन से सुबह तक सफ़ेद पानी मे कमी आएगी।

# 5 चम्मच कुटी हुई दाना मेथी को एक गिलास पानी मे 4 घंटे के लिए भिगो दे फिर इसे अपने शरीर के उस भाग पर डाले जहा से पानी निकलता है ऐसा करने से भी आराम मिलेगा।

# मेथी पाक या मेथी का लड्डू खाने से इस समस्या को दूर किया जा सकता है। इससे शरीर स्वस्थ बना रहता है और गर्भाशय की गन्दगी को भी बाहर किया जा सकता है।

# गर्भाशय कमजोर होने पर ही यह सफ़ेद पानी की समस्या उत्पन्न होती है। 1 चम्मच गुड के साथ 1 चम्मच मेथी का चूरण मिलाकर कुछ दिन तक इसका इस्तेमाल करे।

No comments