सरकारी नौकरी

loading...

सेव खाने से जड़ से खत्म हो जाती है अल्जाइमर की समस्या, और भी है कई फायदे


रोजाना सेब खाने से कई फायदे होते है। सेब खाने से आप कई बीमारियों से बचे रहेंगे। अगर आप सुबह उठते ही एक सेब खाते हैं तो आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। सेब में फाइबर होता है जो शरीर के लिए फायदेमंद होता है। सेब खाने से अल्जाइमर से लेकर कैंसर व ट्यूमर तक की बीमारी नहीं होती है।

सेव खाने के फायदे:

सेब के जूस से अल्जाइमर की रोकथाम होती है। सेब का जूस दिमाग के स्वास्थ के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। सेब खाने से पैनक्रियाज कैंसर का खतरा कम होता है। 

अमेरिका के कैंसर रिसर्च के वैज्ञानिकों ने यह दावा किया है। इसमें कहा गया है कि सेब खाने से अग्नाशय के कैंसर का खतरा 23 फीसदी तक कम होता है। इसके अलावा, इस फल को खाने से ट्यूमर का खतरा भी कम होता है।

सेब में फाइबर होता है जिस वजह से पार्किंसंस रोग का खतरा कम होता है। सेब खाने से दांत स्वस्थ रहते हैं। मुंह में लार बनती है जो दातों को बैक्टिरिया की समस्या से बचाती है। 

सेब खाने से हृदय से जुड़ी बीमारियों का खतरा भी कम रहता है। इसमें फाइबर और फेनोलिक यौगिक होते हैं जो हार्ट के लिए लाभकारी होते हैं।

सेब खाने से पाचन तंत्र भी मजबूत होता है और कब्ज दूर होती है। सेब में मौजूद फाइबर खाने को अच्छी तरह से पचाते हैं। सेब खाने से डायरिया और पेट में दर्द नहीं होता है। 

No comments