सरकारी नौकरी

शादीशुदा महिलाएं इन बातों का रखें खास ध्यान, आ सकती है मुसीबत


हिन्दू धर्म में महिलाओं के लिए कई मान्यताएं है। हमारे शास्त्र ज्ञान के अथाह भंडार है। गरुड़ पुराण में भी जानकारी  दी गई है जो की विवाहित स्त्री से सम्बंधित है विवाहित स्त्री यदि गरुड़ पुराण में दिए गय इन नियमो का पालन अपने विवाहित जीवन में करती है तो उसका विवाहित जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहेगा।

स्त्री के लिए जरूरी है ये काम:

# जिस व्यक्ति के सम्बन्ध आपके पति से खराब होते है उस व्यक्ति से आपको किसी प्रकार का सम्बन्ध नहीं रखना चाहिए वह व्यक्ति जो आपके पति का अहित चाहता है उस व्यक्ति से हमेशा दूर रहना चाहिए।

# यदि कोई विवाहित स्त्री अधिक दिनों तक अपने पति से दूर रहती है तो उसकी मानसिक स्थिति कमजोर होती है और अधिक समय तक दूर रहना समाज में आप दोनों के रिश्ते पर सवाल खड़े करता है।

# किसी भी विवाहित स्त्री को चरित्रहीन लोगो से दोस्ती नहीं करना चाहिए क्योकि बुरी संगत का परिणाम बुरा ही होता है इससे आपका विवाहित जीवन प्रभावित होता है।

# सभी विवाहित स्त्री को अपने परिवार के बड़ों का आदर हमेशा करना चाहिए क्योकि जो स्त्री सदा बड़ों का आदर करती है उसका मान सभी रखते है।

# जब भी आप किसी मित्र या रिश्तेदार के घर जाते है तो ज्यादा देर नहीं रुकना चाहिए ऐसा करने से उसके मान सम्मान और चरित्र पर दाग लग सकता है।

No comments