सरकारी नौकरी

अगर राशि के अनुसार होगा आपके पर्स का कलर, तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी


कई बार पैसे कमाने के बावजूद पर्स में पैसा नहीं टिकता है तो आज हम आपकी इस दुविधा को सुविधा में बदलने का उपाए बताते है। आखिर कैसे हम अपने जीवन में धन से जुड़ी समस्या को खत्म कर सकते हैं। दरअसल यहां पर हम राशि के अनुसार पर्स के रंग के द्वारा धन जैसी समस्या को खत्म कर सकते है।

राशि के अनुसार हो पर्स का रंग:

# मेष: मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ पाने के लिए मैरून रंग का पर्स रखना चाहिए।

#  वृषभ: वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है। शुक्र को प्रसन्न करने के लिए वृषभ राशि के जातकों को सिल्वर रंग का पर्स रखना चाहिए।

# मिथुन: इस राशि के जातकों का स्वामी बुध गृह होता है। आर्थिक लाभ पाने के लिए हरे रंग का पर्स रखना लाभदायक होता है।

# कर्क: इस राशि का स्वामी चंद्र होता है। चंद्र का शुभ रंग सफेद होता है। इसलिए कर्क राशि के जातकों को सफेद या हल्के रंग का पर्स रखना चाहिए।

# सिंह: सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है। इसके लिए लाल रंग, पीला और नांरगी रंग का पर्स रखना लाभदायक होता है।

# कन्या: कन्या राशि का स्वामी बुध होता है। बुध को प्रसन्न करने के लिए हरा रंग का प्रयोग किया जाता है। इसलिए कन्या राशि के जातकों को हरे रंग का पर्स रखना चाहिए।

# तुला: इस राशि का स्वामी शुक्र होता है। इस राशि के जातकों को सफेद या चमकीले सिल्वर या मटमैले रंग का पर्स रखना चाहिए।

# वृश्चिक: इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। मंगल को प्रसन्न करने के लिए सर्ख लाल रंग का प्रयोग किया जाता है। इस राशि के जातक को गहरे लाल रंग का पर्स रखना चाहिए।

# धनु: धनु राशि का स्वामी बृहस्पति होता है। बृहस्पति को देवों का गुरु कहा जाता है। बृहस्पति दोष से बचने के लिए पीले रंग का इस्तेमाल किया जाता है।

# मकर: इस राशि का स्वामी शनि होता है। मकर राशि के लोगों को नीले या काले रंग का पर्स रखना चाहिए। इससे उन्हें आर्थिक लाभ मिलेगा।

# कुंभ: कुंभ राशि के लोगों को काले या नीले रंग का पर्स रखना चाहिए। इस राशि का स्वामी शनि होता है। शनि को प्रसन्न करने के लिए काली चीजों का इस्तेमाल किया जाता है।

# मीन: इस राशि का स्वामी गुरु होता है। गुरु ग्रह का प्रिय रंग पीला है. इसलिए इस राशि के लोगों को पीले रंग का पर्स रखना चाहिए।

No comments