सरकारी नौकरी

धोनी ने खोला अपनी 7 नंबर की जर्सी का राज, 7 के अंक से जुड़ा है गहरा रिश्ता


भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जब क्रिकेट में कदम रखा तो तब से ही भारतीय क्रिकेट में चार चांद लग गए। धोनी ने दिसंबर 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला कदम रखा था। अपने 15 साल के करियर के बीच धोनी टीम के लिए वो काम कर गए जो किसी अन्य टीम के कप्तान के लिए दोहराना आसान नहीं होगा।

सात नंबर से क्या है कनेक्शन:

# धोनी का जन्मदिन सातवें महीने की 7 तारीख को आता है। धोनी का जन्म 7 जुलाई,1981 को हुआ था और शायद यही कारण है कि उनके करियर के साथ नंबर सात जुड़ गया।


# उनकी टीम इंडिया और आईपीएल की जर्सी का नंबर भी सात ही है। धोनी ने जब वनडे क्रिकेट में 7 हजार रन पूरे किए, तो वो ऐसा करने वाले भारत के सातवें बल्लेबाज बने।


# धोनी की शादी की खास बात ये थी कि धोनी ने बेशक हड़बड़ी में ये शादी की लेकिन महीना 7वां ही चुना। धोनी और साक्षी की शादी 4 जुलाई 2010 को हुई थी।

# उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ (183) खेली थी, उसमें उन्होंने 10 छक्के लगाए थे और ऐसा करने वाले वो दुनिया के सातवें बल्लेबाज थे।


# माही को नंबर सात से इतना प्यार है कि उन्होंने 2013 के दौरान '7 By एमएस धोनी' के नाम से परफ्युम भी लॉन्च किया था, जिसे फैंस ने खूब प्यार दिया।

No comments