सरकारी नौकरी

loading...

अब लड़कियों को मेकअप के लिए नहीं होगी पार्लर की जरूरत, करने होंगे ये 5 स्टेप


अक्सर लड़कियां अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए मेकअप का सहारा लेती है। चेहरे को सुंदर बनाने को आप कई बार फेशियल करवाने जाते हैं लेकिन बार बार पार्लर जाने की जगह आप खुद भी घर पर फेशियल कर सकते हैं। आप इसे घर पर भी आसानी से करकर वहीं फायदे पा सकती हैं। हम आपको बताते हैं कि कैसे सिर्फ 5 आसान स्टेप में इसे आप घर पर कर सकती हैं। 

करने होंगे ये 5 स्टेप:

# अपने चेहरे को क्लेन्जिंग मिल्क से अच्छी तरह पोंछ लें। अगर आपने मेकअप किया हो, तो पहले मेकअप रिमूवर से इसे हटा लें। क्लेन्जिंग मिल्क के बाद चेहरे को किसी अच्छे फेसवॉश से धोकर पोंछ लें।

# चेहरे की सफाई के बाद एक साफ और मुलायम तौलिया या रुमाल गर्म पानी में डुबोकर निचोड़ लें। इसे करीब 5 मिनट तक अपने चेहरे पर रखे। इसके बाद आप स्क्रब का इस्तेमाल करें।

# इसके बाद गुलाबजल लें और रूई की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं। ये खुले हुए पोर्स को बंद करने में मदद करेगा। अगर आपके पास फेस टोनर हो, तो उसका इस्तेमाल करें।

# ऑयली, सेंसिटिव या ड्राय स्किन आप अपनी स्किन के हिसाब से फेस मास्क लगाएं। मार्केट में कई अच्छे ब्रैंड के फेस मास्क मिल जाएंगे। इसे करीब 15 मिनट तक लगाकर पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाकर रखें।

# फेस मास्क जब सूख जाए, तो हल्का बादाम तेल लें चेहरे और गर्दन पर लगाकर सर्कुलर मोशन में उंगुलियों से 5 मिनट तक हल्का मसाज करें। इसे साफ गीले कपड़े से पोंछकर चेहरा धो लें।

No comments