सरकारी नौकरी

loading...

बलात्कार के आरोपी राम रहीम ने की जेल से बाहर आने की कोशिश, नहीं हो पाए सफल


हाल ही में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह दो साध्वियों से दुष्‍कर्म और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्‍या के लिए रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे उन्हे बड़ा झटका लगा है। उसकी जेल से बाहर आने की उम्‍मीद फिलहाल टूट गई है। पैरोल मिलने की सूरत न देखकर उसने अपनी अर्जी सोमवार को वापस ले ली है। यह दूसरा मौका है कि गुरमीत राम रहीम ने अपनी पैरोल की अर्जी वापस ली है।

राम रहीम ने की जेल से बाहर आने की कोशिश:

डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख ने 18 जून को जेल अधीक्षक को आवेदन देकर 42 दिन की खेती के लिए पैरोल देने की मांग की थी। जेल प्रशासन ने सिरसा जिला प्रशासन से इस संबंध में सिफारिश मांगी और उसके बाद पैरोल को लेकर विरोध के स्वर प्रदेश भर में उठने लगे।

वापस ली अर्जी, हाथ लगी हार:

अर्जी में गुरमीत ने कहा है कि 'मैं फिलहाल खेती के लिए मांगी गई पैरोल को वापस ले रहा हूं और भविष्य में इस पर अपना हक रखता हूं। उधर, रोहतक के कमिश्नर पंकज यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि गुरमीत ने अर्जी वापस ले ली है। राजस्व विभाग ने नवीनतम रिकार्ड 2017-18 व 2018-19 के हिसाब से रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी। इसी बीच अनेक संगठनों ने डेरा प्रमुख की पैरोल का विरोध शुरू कर दिया और ज्ञापन दिए जाने लगे।

No comments