सरकारी नौकरी

loading...

JOB: इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नौकरी होगी पक्की


नौकरी की जरूरत तो हर किसी को होती है। नौकरी के इंटरव्यू के लिए जाते समय कई बातों का ध्यान रखना होता है। जब लोग किसी इंटरव्यू के लिए जाते हैं तो कई बार अपने गलत कपड़े या फिर मेकअप की वजह से उनका चयन नहीं हो पाता है। आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि इंटरव्यू में जाते समय कैसे करें पावर ड्रेसिंग और किन बातों का अवश्य ख्याल रखना चाहिए। 

इन बातों का रखें विशेष ध्यान:

# अगर आप कॉरपोरेट क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहें हैं और इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो फार्मल कपड़ों का चयन बेहतर होगा। वैसे लड़कों के लिए नीली डेनिम, सफेद टीशर्ट और फिटिंग ब्लेजर किसी भी तरह के इंटरव्यू के लिए सही रहेगा। वहीं लड़कियों को हल्के रंग की पोशाक पहन कर जाना चाहिए।


# जब आप इंटरव्यू के लिए जाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि बालों में साधारण सी पोनी टेल लड़कियों के लिए एक अच्छा विकल्प है। लड़कों को इंटरव्यू में जाने से पहले अपने बालों की अच्छी कटिंग जरुर करानी चाहिए

# इंटरव्यू में जाते समय इस बात का ध्यान रखें कि लड़कियों का मेकअप बिल्कुल हल्का हो और बिल्कुल भी भड़कीला ना लगे। इसी तरह लड़कों को अपने दाढ़ी मूंछों को अच्छे से सेट कराकर ही जाना चाहिए।


# ऐसे जूतों का चयन करें जो पहनने में आरामदायक हो और आपके पैरों को तकलीफ न देते हों क्योंकि अगर आपके जूतें तकलीफदेह होंगे तो आपका सारा ध्यान अपने पैरों पर होगा। 

No comments