सरकारी नौकरी

ज्यादातर महिलाएं क्यों करती है रेड लिपस्टिक का यूज़, जानें क्या है इसकी वजह


लड़कियों को मेकअप में सबसे ज्यादा पसंद होती है लिपस्टिक और उसमें भी रेड लिपस्टिक ज्यादातर लड़कियों को पसंद होती है। हालांकि बहुत सी लड़कियां इस कलर को बहुत ज्यादा बोल्ड समझती हैं और इसलिए रेड कलर की लिपस्टिक को हर दिन लगाने से परहेज करती हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि कई स्टडीज में यह बात साबित हो चुकी है कि रेड लिपस्टिक आपके लुक के साथ-साथ पर्सनैलिटी को भी बदल सकती है।

​लाल रंग कॉन्फिडेंस बढ़ाता है

रेड कलर की लिपस्टिक के साथ कुछ तो ऐसा है कि इसे देखते ही तुरंत किसी के भी मन से यही बात निकलती है कि हां मैं तीव्र हूं, मेरी तरफ देखो। साथ ही लोग आपको पलटकर देखते जरूर हैं। और इसलिए यह दोनों ही बातें आपके आत्मविश्वास यानी कॉन्फिडेंस के लिए प्रोत्साहन का काम करता है।

​हर स्किन टोन पर सूट करती है

एक ऐसा लिप कलर जो ज्यादातर स्किन टोन्स पर सूट करता हो उसे हर कोई पसंद करता है और रेड कलर की लिपस्टिक भी कुछ ऐसी ही है। लाइट, डार्क, पेल हर तरह के कम्प्लेक्शन पर ब्राइट रेड कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती है।

​उम्र दिखती है कम

पेन्सिलवेनिया के गेटिजबर्ग कॉलेज की एक रिसर्च में यह बात सामने आयी थी कि लिप्स और आइब्रोज जैसे फेशियल फीचर्स उम्र बढ़ने के साथ अपना रंग खोने लगते हैं। लिहाजा कम उम्र की महिलाओं की लिप्स मच्योर महिलाओं की तुलना में ज्यादा रेड होती है।

​सुबह-सुबह बचेगा समयकॉमेंट लिखें

अगर आपको सुबह जल्दी उठकर अच्छी तरह से तैयार होकर, मेकअप और हेयरस्टाइल पर टाइम देकर ऑफिस जाना अच्छा नहीं लगता तो आपके लिए रेड लिपस्टिक सबसे बेस्ट आइडिया है। इसे लगाने के बाद आपको चेहरे पर आई मेकअप या कुछ और करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी क्योंकि आपका फेस ऑटोमैटिकली बोल्ड और ब्राइट दिखने लगेगा।

No comments