सरकारी नौकरी

loading...

सर्वे में खुलासा: प्यार में आ गयी है दरार तो घर में रखें एक से ज्यादा टीवी, बढ़ जाएगा प्यार


प्यार पर ही ये दुनिया टिकी हुई है। लेकिन खुशहाल रिलेशनशिप के लिए घर में एक से ज्यादा टीवी रखना जरूरी है। जिन घरों में एक से ज्यादा टीवी होता है, पति-पत्नी के बीच झगड़ा कम होता है और रिश्ता खुशहाल रहता है। यह अध्ययन ब्रिटेन में हुआ और 38 फीसदी लोगों ने बताया कि वह अपनी शादी से बेहद खुश हैं। पत्नी के साथ उनका रिश्ता अच्छा है और कोई मनमुटाव नहीं है।

सर्वे में हुआ खुलासा:

यह अध्ययन 2000 विवाहित लोगों पर किया गया। इन सभी की शादी को 10 और उससे ज्यादा साल हो गए थे। सर्वे में देखा गया कि वह क्या वजह है जो रिश्ते में लोगों को सबसे ज्यादा खुश रखती है। सर्वे में पूछे गये सवालों के जवाब में ज्यादातर कपल्स ने कहा कि वह अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताते हैं और ये ही वजह है कि वे अपने वैवाहिक जीवन में खुश हैं।


घर में प्यार बढ़ाते है एक से ज्यादा टीवी:

सर्वे में यह बात भी सामने आई कि जिन लोगों के घर में एक से ज्यादा टीवी है और जो पार्टनर एक-दूसरे के फोन का पासवर्ड जानते हैं, वे शादीशुदा जीवन में ज्यादा खुश रहते हैं। सर्वे में 42 फीसदी लोगों ने कहा कि एक-दूसरे से सहमत और असहमत होना सीखने की वजह से उनका शादीशुदा जीवन बढ़िया चल रहा है। 46 फीसदी ने कहा कि अगर आपको माफी मांगने की कला आती है तो आप अपने रिश्ते को खुशहाल बना सकते हैं।


No comments