सरकारी नौकरी

उम्र के साथ मेकअप करने लायक नहीं रह जाती है महिलाओं की स्किन, जानें कारण


चाहे महिला कितनी ही खूबसूरत क्यों ना हो मेकअप करने से नहीं चुकती है। 20 साल की उम्र में एक फाउंडेशन खरीदते हैं और उसे पूरे साल लगाते रहते हैं। लेकिन जब हम 35 साल के होते हैं, तो वही प्रॉक्डट हमारे लिए काम नहीं करता है। ऐसे में आपका मेकअप कैसे ख़राब होता है इसके बारे में आपको बता देते हैं जब भी मेकअप करें इन बातों का ध्यान रखें।

मेकअप के दौरान उम्र का रखें ख्याल:

# अगर आपको आपकी स्किन टोन के लिए सही फाउंडेशन खरीदने में मुश्किल हो रही है, तो कॉस्मेटिक स्टोर में किसी प्रोफेशनल की मदद लें और आपके लिए सही मैच पता करें।


# उम्र के साथ, आपके चेहरे पर लाली और मोटापा बढ़ जाता है। अलग-अलग फॉर्मूला ट्राई करें, ताकि आपकी त्वचा को पूरी कवरेज़ मिल सके।

# 20 साल की उम्र में आपका अंडर आई कंसीलर आपके लिए जितना काम आता था, वह 30 के बाद नहीं आएगा। अगर आपने वही पुराना कंसीलर लगाया तो हो सकता है कि आपकी उम्र कई साल ज्यादा दिखे।

# अगर आप अपना पुराना मस्कारा लगा रही हैं तो यह केवल पपड़ी और थक्के बनाएगा। आपको ऐसा मस्कारा लगाना होगा जो आपकी पलकों को वॉल्यूम दे और आपके मेकअप को अजीब ना दिखाए।

# कम उम्र में आपका आईलाइनर सुबह से रात तक चलता है। लेकिन उम्र बढ़ने के बाद थकान और त्वचा में आनेवाले बदलावों के कारण आपका आईलाइनर टिक नहीं पाता है।


No comments