सरकारी नौकरी

loading...

वर्ल्ड कप 2019: अपनी फॉर्म सुधारने के लिए सेमीफाइनल से पहले इस खिलाडी की शरण में पहुंचे धोनी



इस वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी अपनी खराब फार्म के चलते आलोचकों के निशाने पर रहे है। उसके बाद उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज के दौरान शानदार वापसी की। वे ऑस्ट्रेलिया में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। इसके बाद लग रहा था कि धोनी अपने पुराने रंग में वापस आ चुके हैं। लेकिन इस विश्व कप में कुछ मैचों में धोनी एक बार फिर से कुछ पारियों में काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं।

सेमीफाइनल से पहले 'पूर्व स्पिनर' की शरण में धोनी:

स्पिनर्स के खिलाफ वे बड़े छक्के लगाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इस कारण उन्होंने कुछ मैचों में ऐसी पारियां भी खेली हैं जो मैच की परिस्थितियों के लिहाज से काफी धीमी कहीं जा सकती हैं। खासकर इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पारी के बाद तो जैसे आलोचक उन पर बुरी तरह टूट पड़े। लगे हाथों मीडिया में धोनी के रिटायरमेंट की खबरें भी चलने लगी।

स्पिनर्स को खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं धोनी:

शास्त्री को लोग एक ओपनर के तौर पर उनकी कुछ शानदार पारियों के अलावा जबरदस्त मैन मैनेजमैंट स्किल के लिए भी जानते हैं। टीम इंडिया को बनाने में उन्होंने समय लिया है लेकिन उनके काम का नतीजा आज सबके सामने है। लेकिन इन सबके बीच शास्त्री की बतौर स्पिनर काबिलियत कहीं छुप जाती है। ऐसे में धोनी को कोच के साथ लंबे समय तक बातचीत करते हुए देखा गया है। इस दौरान धोनी ने स्पिनर्स को और अच्छे से खेलने के बारे में शास्त्री से बात की।

No comments