सरकारी नौकरी

loading...

सेक्स के दौरान कंडोम के साथ कभी ना करें इस लुब्रिकेंटस का इस्तेमाल


सेक्स के दौरान लुब्रिकेंटस का भी एक अहम रोल होता है। इससे पेनिट्रेशन आसान होता है। लेकिन लुब्रिकेंट को लेकर बहुत से लोगों के मन में कई तरह का संदेह होता है। कई लोग सेक्स के दौरान लुब्रीकेंट का इस्तेमाल करते हैं। रफ सेक्स करना आपके प्राइवेट पार्ट के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.। इसी के लिए लुब्रिकेंट का थोड़ा बहुत इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई बुराई नहीं है.।

ना करें इन चीजों का इस्तेमाल:

# सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट के तौर पर बहुत से लोग पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन प्राइवेट पार्ट में पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करने से बैक्टीरिया पनपने का खतरा रहता है।


# कई बार कपल्स विप्ड क्रीम या शुगर सिर या फिर स्वीट सॉस का इस्तेमाल करते है लेकिन भूलकर भी इन चीजों का इस्तेमाल लुब्रिकेंट के तौर पर न करें वरना प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का खतरा हो सकता है।

# बॉडी लोशन का इस्तेमाल ल्यूब के तौर पर बिलकुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनमें परफ्यूम के साथ ही तेज स्मेल होती है जो प्राइवेट पार्ट की सेंसेटिव स्किन के लिए सही नहीं माना जाता है। 


# ऑलिव ऑइल में लुब्रिकेंट की मात्रा इतनी ज्यादा होती है कि इसका इस्तेमाल करने से कॉन्डम में मौजूद लैटेक्स खत्म हो जाता है और फिर कॉन्डम किसी काम का नहीं रहता है।  

No comments