सरकारी नौकरी

loading...

अपनी त्वचा को नई रंगत देने के लिए अपनाएं ये देसी नुस्खे


इस दुनिया में लड़कियां अपने आपको खूबसूरत रखने के लिए तरह-तरह के जतन करती हैं। इसके लिए वो प्राकृतिक चीजों का भी सहारा लेती हैं। हर देश में खूबसूरती बढ़ाने के लिए बहुत से ऐसे प्राकृतिक उत्पाद हैं जिनका इस्तेमाल आप भी कर सकती हैं। तो आइए जानते है वो कौन से सौंदर्य उत्पाद हैं जो आपके चेहरे को निखारने में आपकी मदद करेंगे।

अपनाएं ये देसी नुस्खे:

# जैतून के तेल में एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ई प्रचुर मात्रा में होते हैं जिससे इसका इस्तेमाल शरीर पर करने से झुर्रियों और धूप से बचाव होता है।


# चावल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट चेहरे को फ्री रैडिकल्स से बचाता है। अगर आपको भी इसका प्रयोग करना है तो बस चावल को भिगोकर इसके पानी से चेहरे को धो लें।

# जापान में चावल से बनी शराब से वहां के लोग नहाते हैं। इस शराब में नहाने से शरीर पर होने वाले दाग धब्बे खतम हो जाते हैं।

# सिंगापुर की लड़कियां चेहरे को साफ और नमीयुक्त बनाने के लिए एवाकॉडो का इस्तेमाल करती हैं। इसके तेल में विटामिन ई, पोटैशियम, लेसिथिन जैसे तत्व मौजूद होते हैं जिससे त्वचा को पोषण मिलता है।


# मिस्त्र में पुराने जमाने में रानियां नहाने के लिए दूध और बादाम का इस्तेमाल करती थी। इसमें नहाने से त्वचा मुलायम हो जाती है। दूध से त्वचा को मॉइश्चर मिलता है।

No comments