सरकारी नौकरी

loading...

'वनडे' को 'टू' डे बनाकर भी नहीं जीत सका इंडिया, वर्ल्ड कप से बाहर हुई इंडिया


इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का चैंपियन बनने का सपना टूट गया। और टीम इंडिया इस मुकाबले से बाहर हो गयी। एक दिवसीय मुकाबला दो दिवसीय बनाने के बाद भी टीम इंडिया जीत को हासिल नहीं कर सकी। पहले दिन विराट सेना के गेंदबाजों ने मंगलवार को आधा काम कर दिया था और बारिश के कारण न्यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर पर ही रुक गई थी, इसके बाद खेल नहीं हो सका था। अंततः फैसला लिया गया किअब शेष मैच अगले दिन खेला जाएगा। 

'टू' डे बना  'वनडे':

लेकिन फिर भी टीम इंडिया न्यूजीलैंड की टीम के आगे पस्त हो गयी। आईसीसी वर्ल्ड कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है और इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था। 

क्या था पहले दिन का स्कोर:

पहले दिन के मैच में भारत ने टॉस हारा और उसे न्यूजीलैंड की ओर से पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला भारत ने शानदार गेंदबाजी की और पूरे समय कीवी टीम को बांधे रखा। भारत ने 46.1 ओवर तक न्यूजीलैंड के 5 विकेट चटका दिए थे और कीवी टीम 211 रन इस दौरान बना चुकी थी। भारत के पांचों गेंदबाजों बुमराह, पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, चहल और जडेजा ने सबको धूल चटाई थी।

No comments