सरकारी नौकरी

loading...

ऐसी स्थिति में ना करें सेक्स, हो सकती है समस्या


आजकल हम मानते है कि सेक्स शरीर की जरूरत है। शारीरिक सम्बन्ध हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है, जिसे एक कपल के बीच मज़बूत रिश्ते का भी आधार माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई स्थितियां ऐसी भी होती हैं जब आपको सेक्स करने से बचना चाहिए?

आइए जानते हैं कि वे स्थितियां कौन-सी हैं:

# दर्द हो: सेक्स से सिरदर्द, थकान जैसी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं, लेकिन अगर आपको प्राइवेट एरिया में किसी तरह का दर्द या फिर खुजली हो रही है तो फिर ऐसी स्थिति में पार्टनर के करीब आने से बचें।


# ​जब दूसरों को दुख पहुंचाने का हो रिस्क: आप किसी ऐसे शख्स को डेट कर रहे हैं जो शादीशुदा है या फिर किसी ऐसे शख्स को जो आपसे बेहद प्यार करता है, लेकिन आप नहीं, तो फिर ऐसी स्थिति में उस पार्टनर के साथ सेक्शुअल रिलेशन न बनाएं।

# ​जहां कोई सुरक्षा न हो: बात जब सेक्स की आती है तो प्रटेक्शन बेहद ज़रूरी है और अगर ऐसी स्थिति में आपके पार्टनर या आपके पास किसी भी तरह का प्रटेक्शन न हो तो सेक्स न करें।


# ​जब मन न हो: मन लगाकर किया गया काम हमेशा ही फल देता है और यह बात पार्टनर्स के बीच सेक्शुअल रिलेशनशिप पर भी लागू होती है, लेकिन अगर आपका या पार्टनर का मन नही है, तो सेक्स से परहेज करें।

No comments