सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ कैसे और किस समय सेक्स करने से हो जाती है प्रेग्नेंट, ये है पूरी जानकारी


आज हर कोई जानना चाहता है कि लड़की प्रेग्नेंट कैसे होती है? जब लड़का और लड़की की उम्र छोटी होती है उस दौरान उनके मन में प्रेगनेंसी के बारे में कई सारी गलतफहमियां मां-बाप डाल देते हैं। जैसे कि बचपन में मम्मी अपने बच्चे को ऐसा बोलती है कि तुम्हें भगवान ने लाया है। ऐसी गलतफहमी की वजह से बच्चों के मन में अलग-अलग विचार आते रहते हैं।

औरत प्रेग्नेंट कैसे होते है ?

महिला को गर्भवती बनाने के लिए पुरुष का लिंग महिला की योनि के अंदर जाना जरूरी होता है , जैसे जैसे पुरुष सेक्स करते समय अपने लिंग को अंदर बाहर करता है वैसे वैसे कुछ समय बाद उसके लिंग से जो वीर्य निकलता वह महिला की योनि के अंदर जाना बहुत जरूरी होता है।


जब यह वीर्य महिला के गर्भाशय तक पहुंचता है तब महिला के शरीर में बनने वाले अंडे से जब इसका मिलन होता है तब महिला प्रेग्नेंट होने लगती है।

महिला के शरीर में अंडे बनते हैं यह तो आपको पता ही होगा , और महिला को पीरियड होना इसका ही एक हिस्सा है।


गर्भवती होने का एक योग्य समय होता है उसे ओवुलेशन समय कहा जाता है, ओवुलेशन के समय महिला गर्भवती हो जाती है। ओवुलेशन के समय महिला के गर्भाशय से अंडे निकलते हैं।

यह अंडे निकलने का समय पीरियड शुरू होने बाद 12 से 14 दिन का होता है। यदि पुरुष इस समय महिला के साथ संभोग करता है तो महिला जल्दी प्रेग्नेंट हो जाती है।


No comments