सरकारी नौकरी

लड़कियाँ अपने काले निप्पल्स को गुलाबी कैसे करें, अपनाएं ये घरेलु उपाय


अक्सर लड़कों की निगाहें लड़कियों के निप्पल्स पर होती है। जिस प्रकार हर महिला के स्तनों का आकार अलग अलग होता है ठीक उसी तरह उसके निप्पल्स का रंग भी अलग अलग हो सकता है। जब लड़कियों के ब्रैस्ट बढ़ने लगते हैं तब शुरुआती समय पर निप्पल्स का रंग गुलाबी होता है लेकिन शरीर में कई सारे बदलाव आने की वजह से उसका रंग अभी बदलने लगता है।

निप्पल का रंग बदलने के कारण

धीरे-धीरे त्वचा को छीलने की वजह से भी निप्पल का रंग बदलने लगता है। ऐसा कहा जाता है कि त्वचा के रंग के हिसाब से निप्पल का रंग अलग अलग होता है जिनमें से गोरी महिलाओं के गुलाबी निप्पल होते हैं। ऐसे ही एशियाई महिलाओं के निप्पल भूरे कलर के होते है। आफ्रीकन महिलाओं के निप्पल का रंग काला होता है।


# पिंक निप्पल्स चाहिए तो आपको शहद के साथ दही मिलाकर उसमें थोड़ा-सा नींबू का रस डालने और इसको अपने निप्पल्स के ऊपर रखने से आधे घंटे तक इस को सूखने दें फिर थोड़े से गुनगुने पानी से साफ कर ले।

# बादाम और दूध को अच्छे से मिलाकर इसे अच्छे से मिक्सर में मिक्सचर बना लें और फिर इसे अपने स्तनों पर ब्रैस्ट की निप्पल पर लगा सकते हैं इससे ब्रैस्ट की निप्पल का रंग गुलाबी हो जाता है।


# ब्रैस्ट की निप्पल को काला होने से बचने के लिए आपको अगर आप धुम्रपान कर रही है तो आप को इस को छोड़ना होगा क्योंकि धुम्रपान करने से महिलाओं में स्तनों का केंसर होने की संभावना होती है।

# ब्रैस्ट के निप्पल को काला होने से बचने के लिए आपको दारु नहीं पीनी चाहिए क्योंकि दारू का अधिक सेवन करने से आपके स्तनों में कैंसर का खतरा हो सकता है।

No comments