सरकारी नौकरी

loading...

आपको दौड़ने की स्पीड बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है ये चीजें


अक्सर बहुत सारे लोग नौकरी की तलाश में होते हैं, जैसे की अगर आपको पुलिस में जाना है तो आपको रनिंग करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। अगर आप अच्छे स्पीड से रनिंग करोगे तो आप नौकरी में सिलेक्ट भी हो सकते हो, इसलिए आपने रनिंग का स्पीड कैसे बढ़ाए के तरीके अपनाना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। इस आधुनिक जीवन में हर किसी परीक्षा को उत्तीर्ण करने के बाद फिटनेस टेस्ट बहुत ज्यादा इंपोर्टेंट होती है।

तेजी से दौड़ने के लिए क्या करें ?

जब हम ज्यादा दूरी तक और तेज रफ्तार से दौड़ नहीं पाते हैं तब हमारे अंदर आत्मविश्वास काफी कम हो जाता है, तेज दौड़ने के लिए हमारे शरीर की सहनशक्ति को बढ़ाना जरूरी होता है।

कई लोग ऐसे होते हैं जो तेजी से दौड़ते समय अपने शरीर में असहजता महसूस करते हैं, जिन लोगों को असहजता महसूस होती है उन्हें समझ जाना है कि उनके शरीर में दौड़ने की पर्याप्त ताकत नहीं है।

तेजी से दौड़ने के लिए हमारा पूरा शरीर तंदुरुस्त होना जरूरी होता है, जो लोग व्यायाम करते समय सुविधाजनक छलांग लगाते हैं, ठीक तरह से दौड़ लगाते हैं, इन्हें दौड़ने के लिए ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

तेजी से दौड़ने के लिए हमेशा अपनी नाक से सांस ले और मुंह से छोड़े जिससे शरीर का स्टेमिना बढ़ेगा और आप आसानी से तेजी से दौड़ सकोगे।

दौड़ के पहले अगर आप एनर्जी के लिए संतरे का जूस, बादाम का दूध, अंकुरित चने, खाते हो तो आपके शरीर को तुरंत एनर्जी मिलेगी जिससे आप तेज और लंबी दौड़ लगा सकते हो।

No comments