सरकारी नौकरी

loading...

किसी भी लड़के से बेपनाह मोहब्बत करने से पहले जान लें ये बातें


आज प्यार करने का हक़ किसी को है। प्यार में पड़कर जिंदगी संवारना और प्यार में पड़कर जिंदगी बिगाड़ना, इसके बीच एक महीन लाइन है जिसे जानना बेहद जरूरी है। प्यार की हद को जानना जरूरी है। आज कल समाज में प्यार के जो रूप सामने आ रहे हैं, उसे देखकर सबक लेने की जरूरत है।

जरूर जान लें ये बातें:

# कई बार लोग किसी के हंसकर बात करने को भी प्यार का अंदाज समझने लगते हैं। ये गलत है, जरूरी नहीं कि किसी ने आपसे हंसकर बात कर ली तो वो भी आपको पसंद करने लगा।

# प्यार को पाना और प्यार पाने के लिए कुछ भी कर जाना। इसमें जमीन आसमान का फर्क है। मनोचिकत्सकों की मानें तो प्यार करना ठीक है लेकिन प्यार पाने के लिए किसी भी हद तक जाना ये खतरनाक साबित हो सकता है।


# आप प्यार में हैं या जुनून में। क्योंकि प्यार उम्रभर बना रहता है जब कि जुनून उस चीज को पाने के बाद ही खत्‍म होता है। वो लोग जिन्हें बचपन से कुछ ज्यादा ही छूट मिली हो, जिन्हें घर में प्यार के बजाए पैसों के सहारे सारे चीजें मिलीं हो ऐसे लोग प्यार नहीं बल्कि उस चीज को पाने की जिद कर बैठते हैं।

# अपने मन की बात मन में ही रखना और सामने वाले से ये एक्सपेक्ट करना कि वो सब खुद ही समझ ले, ये आदत भी बहुत खतरनाक साबित होती है। अक्सर ऐसा न होने या सामने वाले का इजहार ए मोहब्बत को मना कर देना लोगों को इतना चुभ जाता है कि फिर वो एसिड अटैक, बलात्कार, मानसिक व शारीरिक शोषण करने से भी पीछे नहीं हटते है।


No comments