सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ आवश्यकता से ज्यादा ना करें मास्टरबेशन, होते है ये नुकशान


अक्सर लड़के हो या लड़कियां शारीरिक सुख की पूर्ति करने के लिए मास्टरबेशन करते है। लेकिन इसकी आदत पड़ जाये तो आपको मुश्किल भी हो सकती है। ये न सिर्फ आपकी मेंटल हेल्थ पर असर डालता है बल्कि रिलेशनशिप को भी बिगाड़ सकता है। अगर आप जरूरत से ज्यादा मास्टरबेशन करते हैं तो सेक्स लाइफ पर ये बुरा असर डालती है।

मास्टरबेशन के नुकसान:

# मास्टरबेशन की लत लग जाने पर किसी भी काम पर ध्यान देने में दिक्कत होने लगेगी। आपकी बॉडी बार-बार आपको मास्टरबेट करने के लिए रिऐक्ट करेगी, जिससे जब तक आप बॉडी टेंशन रिलीज नहीं करेंगे।


# मास्टरबेट करने के दौरान आपकी जो इमेजिनेशन होता है या आप जो स्पीड कैरी करते हैं वैसा यौन संबंध बनाने के दौरान मेनटेन करना मुश्किल है, ऐसे में पार्टनर के साथ सेक्स के दौरान आप अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते है।

# मास्टरबेशन के कारण व्यक्ति खुद की सैटिस्फाई कर लेता है, ऐसा बार-बार होने पर पार्टनर और उसके बीच के सेक्स रिलेशन पर असर पड़ने लगता है।


# एक दिन में कई बार मास्टरबेट करने पर पेनिस पर भी बुरा असर पड़ता है। एक स्टडी के अनुसार, ऐसा होने पर पीनस की मसल्स पर प्रेशर बढ़ जाता है जिससे उसे इरेक्शन में दिक्कत होने लगती है।

No comments