सरकारी नौकरी

loading...

बॉलीवुड फिल्म 'शोले' के कालिया का 78 साल की उम्र में निधन!!


बॉलीवुड और मराठी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का सोमवार की सुबह को निधन हो गया। उन्होंने साल 1975 में आई फिल्म 'शोले' में कालिया का किरदार निभाकर काफी लोकप्रियता बटोरी थी। वह 78 साल के थे । उनके निधन की जानकारी पारिवारिक सूत्र ने दी। वह अपनी बहन व अभिनेत्री शुभा खोटे के साथ रहते थे। वह शुभा से पांच साल बड़े थे। इनके पिता नंदू खोटे लोकप्रिय थियेटर कलाकार थे।

विजू ने फिल्मी जगत में अपनी शुरुआत 1964 में आई फिल्म 'या मलक' से की थी। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में कई लोकप्रिय किरदार निभाए हैं।

अपने छह दशक के करियर में खोटे ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था। इसमें 'फिर हेरा फेरी', 'अंदाज अपना अपना' जैसी फिल्में शामिल हैं। उन्होंने कई टेलीविजन सीरियल और टीवी विज्ञापनों में भी काम किया है।


हास्य भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध विजू 'शोले' फिल्म की लोकप्रिय पंक्तियां 'कितने आदमी थे?', 'दो सरकार' के लिए प्रसिद्ध थे। इस फिल्म में उन्होंने डाकू गब्बर सिंह के खास सहयोगी कालिया का किरदार निभाया था।

साथ ही वह फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में रॉबर्ट के किरदार के लिए भी चर्चित थे। इस फिल्म का उनका डायलॉग 'गलती से मिस्टेक हो गया' भी काफी लोकप्रिय है।

उन्होंने टेलीविजन शो 'जबान संभाल के' में भी यादगार भूमिका निभाई है।


उन्होंने 'गोलमाल 3', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'मनी है तो हनी है', 'हल्ला बोल', 'गरम मसाला', 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया', 'क्लब 60', 'चाइना गेट' जैसी फिल्मों सहित कई फिल्मों में काम किया है।

No comments