सरकारी नौकरी

loading...

ब्रेकअप के बाद आपके सपनों में क्यों आती है एक्स गर्लफ्रेंड, ये है इसकी वजह


चाहे लड़का हो या लड़की ब्रेकअप के बाद कई चीजों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो एक्स आपके सपनों में भी आने लगती है। किसी से प्यार करना हमारे बस में नहीं है। ये वो ऐसा एहसास है जो बस महसूस किया जा सकता है। लेकिन प्यार को हासिल न कर पाने का दर्द भी कम दुखदाई नहीं होता है।

एक्स के सपने में आने के कारण:

# मानव दिमाग की रचना इस तरह से हुई है कि भले ही वास्तविक तौर पर वो कुछ न सोचे पर दिमाग के कहीं किसी एक कोने में हम जिसके बारे में सोचते हैं वो हमारे सपने में ज़रूर दिखाई देता है।


# अधिकतर देखा गया है की लोग जीभर कर अपनी भड़ास एक दूसरे पर निकलने के बाद ही शांत हो पाते । पर बहुत से लोग ऐसे भीं हैं जो बिना किसी से कुछ शब्द कहे चुपचाप सम्बन्ध तोड़ देते हैं। तो एक्स के सपने आना आपके लिए आम बात है।

# एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है तो भी आपके सपने में एक्स का आना स्वाभाविक है। कई बात हम जो कह नहीं पाते उसे सोचते रहते हैं। इस कारण भी एक्स सपने में आने लगते हैं।


# ब्रेकअप के तुरंत बाद ही किसी नए रिश्ते में आने के कारण  भी हम अक्सर एक्स के सपने देखने लगते हैं। कहीं न कहीं हम आज भी अपने एक्स को याद करते हैं और नए रिश्ते में आने ने बाद भी उसकी आदतों या कुछ स्वाभाव को हर इन्सान में ढूंढते हैं।

No comments