सरकारी नौकरी

loading...

यहां महिलाएं हो रही है अपनी कोख निकलवाने को मजबूर, वजह जानकर होंगे हैरान


हाल ही में महाराष्ट्र के बीड जिले में गन्ने की फसल काटने वाली कई महिलाएं अपनी कोख ऐसे  निकलवा रही हैं जैसे कोई कपडे उतारता है। जानकारी मिली है कि यहाँ की महिलाएं ऐसा इसलिए कर रही हैं ताकि वो हर दिन खेतों में काम कर सकें महिलाओं का कहना है कि पीरियड्स के कारण उन दिनों में महिलाये खेती नहीं कर पाती हैं जिस वजह से उन्होंने अपनी कोख निकलवा दी।

कोख निकलवाने को मजबूर:

सूत्रों के मुताबिक पता चला है की आर्थिक तंगी के कारण वह गन्ने के खेत में फसल काटने जाती थी। महिलाओं का कहना है कि पीरियड्स के दिनों में काम पर नहीं आने पर उनका ठेकेदार पैसे काट लेता है। इसलिए मजबूरन उन्हें अपनी कोख निकलवानी पड़ी। इसके आलावा महिलाओं को पीरियड्स के दिनों में कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ता था। जिस वजह से उनका खर्च हर माह बढ़ जाता है।


वजह जानकर होंगे हैरान:

लोगो का कहना है की कोख निकालने का यह धंधा बहुत समय से चल रहा था। यहाँ के डॉक्टर पैसों की लालच में महिलाओं की कोख निकाल देते हैं। वही जिले के डॉक्टरों का कहना है कि, मजदूरी करने की वजह से महिलाएं अपनी साफ-सफाई का ध्यान नहीं रख पाती हैं, जिसके चलते उन्हें गर्भाशय की बीमारियों का सामना करना पड़ता है।


No comments