सरकारी नौकरी

loading...

अब तो रिसर्च में भी हुआ खुलासा, लड़की से चिपक कर सोने से होते हैं ये फायदे


इस दनिया में हर व्यक्ति का सोने का तरीका अलग होता है जैसे की कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हें अकेले पूरे बिस्तर पर पैर फैला कर सोने में ही आनंद आता है लेकिन वही कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हें अकेले नींद ही नहीं आती और वे हमेशा किसी न किसी के साथ ही सोते है और जो लोग किसी के साथ सोते है या फिर जो लोग अपने पार्टनर के साथ सोते है उन्ही के सम्बन्ध में एक खुलासा हुआ है जो काफी अजीब और चौकाने वाला भी है |

न्ही के बारे में हम आज इस लेख के द्वारा आपसे कुछ जानकारियाँ साझा करेंगे | बता दे के अमेरिका में अभी हाल ही में एक शोध किया गया जिसमे  1000 लव कपल्स पर यह शौध किया हैं जिसमें 500 लव कपल्स ऐसे थे जो रात में दूर दूर सोते थे और वहीँ अन्य 500 ऐसे लोग थे जो रात में एक दुसरे से चिपक कर सोते थे.


लड़की से चिपक कर सोने से होते हैं ये फायदे:

वहीँ इस रिसर्च में ये पाया गया की जो कपल एक दुसरे के साथ चिपक कर सोते थे वे मानसिक और शारीरिक रूप से काफी ज्यादा फिट थे लेकिन वहीँ जो कपल एक दुसरे से अलग या दूर होकर सोते थे उनके साथ शारीरिक और मानसिक परेशानी बनी रहती थी।

रात में जो लोग अपने पार्टनर से चिपक कर सोते हैं उन्हें कभी भी अकेलापन महसूस नहीं होता। साथ ही में यह भी माना जाता है के अकेले सोने वाले लोगन की तुलना में किसी के साथ सोने वाले लोगों की उम्र लंबी होती है।

नींद न आने की परेशानी है का भी यह अच्छा उपाय है के आप अपने पार्टनर के करीब होकर सोये क्योंकि इससे आपको अच्छी नींद आएगी और आपकी नींद ना आने वाली समस्या भी दूर हो जाएगी।


अगर आप किसी को गले लगाते है तो इससे आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है इसीलिए रात में अपने पार्टनर को गले लगा कर सोएं।

इसी के साथ ही एक दुसरे से गले लग कर सोने वाले लोगो को सिरदर्द की शिकायत नहीं रहती क्योंकि रात में पार्टनर के साथ चिपक कर सोने से  दिमाग रात भर शांत रहता हैं और सुबह उठने पर उन्हें सिरदर्द नहीं होता हैं।

No comments