सरकारी नौकरी

loading...

कोहली ने कहा, दिन-रात टेस्ट मैच को लेकर उत्साहित हूं, पहली बार गुलाबी गेंद से खेलूंगा!!


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम अपने पहले दिन-रात टेस्ट मैच को लेकर उत्साहित है। उनको लगता है कि गुलाबी गेंद से होने वाले इस मैच में तेज गेंदबाजों की ज्यादा भूमिका होगी।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है। इसका पहला मैच यहां के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने कहा, "यह काफी उत्साहजनत्क बात है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाने का नया तरीका है। हम सभी इसके लिए काफी उत्साहित हैं। गुलाबी गेंद से हमने कल खेला। मुझे लगा कि यह लाल गेंद की तुलना में ज्यादा स्विंग करती है क्योंकि इस पर अतिरिक्त सतह होती है जो आसानी से नहीं जाती और सीम भी ज्यादा देर तक अपनी स्थिति में रहती है।"


कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर पिच से गेंदबाजों को थोड़ी अतिरिक्त मदद मिलेगी तो यह गेंदबाजों का खेल होगा। मुझे नहीं पता कि ओस और अतिरिक्त सतह हट जाने के बाद पुरानी गेंद किस तरह का व्यवहार करेगी। यह देखना रोचक होगा कि पुरानी गेंद किस तरह से खेलेगी।"

भारत पहले दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए राजी नहीं हुआ था। उसने पिछले साल एडिलेड में भी दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था।

सौरभ गांगुली के बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनने के बाद भारत ने इस प्रारूप में पदार्पण करने का फैसला किया क्योंकि गांगुली को लगता है कि यह आगे जाने का सही तरीका है। गांगुली ने साथ ही कहा था कि कोहली को इस बात के लिए मनाने में सिर्फ तीन सेकेंड लगे।


कोहली ने कहा, "मैंने पहले कभी गुलाबी गेंद से नहीं खेला है। मुझे इससे खेलने का मौका दिया गया और मैं राजी हो गया क्योंकि मैं खेलना चाहता था। मुझे लगता है कि गुलाबी गेंद से खेलने के लिए आपको अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है।"

No comments