सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ अंडरआर्म के बालो को हटाते समय इन बातों का रखें ध्यान


लड़कियों के अंडरआर्म्‍स पर बाल होना आम बात है। महिलाओ के लिए अंडरआर्म्‍स के बाल निकालने की प्रक्रिया बहुत ही दर्दनाक होती है। इसल‍िए इन्‍हें करवाते हुए हमें बहुत ही ज्‍यादा सर्त‍क रहने के साथ एक्‍स्‍ट्रा ध्‍यान देने की भी जरुरत होती है। वरना थोड़ी सी गलती के वजह से आप कालेपन और असमान स्किन टोन की शिकार हो सकती है।

इन बातों का रखें ध्यान:

# अंडरआर्म के बाल हटाते वक्त हमेशा रेज़र का मूवमेंट बालों की ग्रोथ की अपोजिट डायरेक्शन में रखें। ऐसा ही वैक्सिंग स्ट्रिप के साथ भी है। जैसे अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है, तो रेज़र का इस्तेमाल नीचे से ऊपर की तरफ करें।


# अंडरआर्म्‍स करने के बाद टाइट स्लीव्स कपड़े पहनने से बचें। इससे आपको पसीना होगा जिससे रैशेज़ और जलन की परेशानी हो सकती है। कोशिश करें 2 से 3 दिन तक आप लूज कपड़े पहनें।

# अंडरआर्म को साफ किए बालों को हटाने की गलती ना करें। इसे पहले अच्छी तरह क्लीन करें और इसे पानी से धोने के बाद एक अच्छा स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल सॉफ्ट होकर आसानी से निकल आएंगे।


# बालों को हटाते वक्त हाथों को अच्छी तरह स्ट्रेच करके ऊपर उठाएं, इसे आधा या लूज तरीके से ना उठाएं। इससे अंडरआर्म की स्किन ढीली रह जाएगी और शेविंग करते या वैक्सिंग स्ट्रिप हटाते वक्त ये कट सकती है।

No comments