सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ मेकअप करते समय गलती से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स


लड़कियां मेकअप के बिना बाहर नहीं निकलती है। अगर आप चाहें तो मेकअप के दौरान इसे कई तरह से लगा सकती हैं और अपने मेकअप लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं। इतना ही नहीं, मेकअप के दौरान कई जगह गड़बड़ी होने पर भी उसे प्राइमर की मदद से ठीक किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको प्राइमर के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं।

मेकअप करते समय अपनाएं ये टिप्स:

# अपने हाथ के पिछली तरफ थोड़ा सा प्राइमर लें और उसके बाद उसमें एक-दो ड्राप फाउंडेशन डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। आपकी बीबी क्रीम तैयार है। अब आप इसे अपनी स्किन पर आसानी से अप्लाई कर सकती हैं।


# कई महिलाओं को क्रीम लिपस्टिक अप्लाई करना काफी अच्छा लगता है, लेकिन यह लिपस्टिक अक्सर मेल्ट होकर कोनों से फैलने लग जाती है। एक छोटा सा लिप ब्रश लें और उस पर कुछ प्राइमर लगाएं। लिपस्टिक लगाने से पहले इस ब्रश को अपने होठों के किनारों पर अप्लाई करें। अब आप लिपस्टिक लगाएं।


# लैशेज की लेंथ अधिक दिखाने के लिए वैसे तो आप मस्कारे का इस्तेमाल करती होंगी, लेकिन कई बार मस्कारा अप्लाई करने के बाद भी आपको मनचाहा लुक नहीं मिल पाता। ऐसे में आप डिस्पोजेबल मस्कारा स्पूली का इस्तेमाल करके प्राइमर लैशेज के उपर लगाएं और फिर अपना मस्कारा लगाएं।


# कई बार ऐसा होता है कि आईलाइनर लगाते समय गड़बड़ी हो जाती है और उस समय आपको पूरा आई मेकअप रिमूव करना पड़ता है। आप चाहें तो प्राइमर की मदद भी ले सकती हैं।

No comments