सरकारी नौकरी

loading...

पार्टनर करता है आपसे प्यार या मिटाना चाहता है हवस की भूख, आँखें खोलेंगी राज!


आजकल प्यार की परिभाषा समझना इतना आसान नहीं है। आप अक्सर अपने पार्टनर को देखकर इस दुविधा में रहते हैं कि वो सचमुच आपको प्यार करता है या फिर वो सिर्फ सेक्स के लिए आपके साथ प्यार का नाटक करता है तो अब आप आसानी से इस दुविधा से मुक्ति पा सकते हैँ।

प्यार या मिटाना चाहता है हवस की भूख:

द हेल्थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, यदि आपके पार्टनर की निगाहें आपके चेहरे पर हैं तो वो आपसे प्यार करता है लेकिन यदि आपके पार्टनर की निगाहें आपके शरीर के अन्य पार्ट्स पर है तो वो सिर्फ आपसे सेक्स चाहता है। शिकागो यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए इस रिसर्च में पाया गया ‌कि आंखों के पैटर्न और आंखों के धुमाने की गति से आसानी से पता लगा सकते हैँ कि पार्टनर आपसे क्या चाहता है।


आँखें खोलती है कई राज:

इस रिसर्च को दो भागों में किया गया। पहले परीक्षण में छात्रों को कुछ लड़कियों और छात्राओं को कुछ लड़कों की तस्वीर दिखाई गई। इस रिसर्च के परिणाम बेहद चौंकाने वाले थे। जिन तस्वीरों में लोग एक-दूसरे को देख रहे थे उन्हें छात्र-छात्राओं को प्यार नजर आया।


जबकि जो तस्वीरें कैमरे के सामने देख रहीं थी उनमें हवस दिखाई दी। यानी वे लोग सेक्स के लिए तत्पर थे। कैकियोप्पो ने माना कि सिर्फ आंखे किस दिशा में किस लहजे से देख रही हैं उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपका पार्टनर आपसे क्या उम्‍मीद कर रहा है।

No comments